kathua:कठुआ से तीन आईईडी और तीन स्टिकी बम बरामद

08HNAT43 कठुआ से तीन आईईडी और तीन स्टिकी बम बरामद

जम्मू, 8 अक्टूबर (हि.स.)। कठुआ से शनिवार को तीन इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और स्टिकी बम बरामद किए गए हैं। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के एक आतंकवादी के खुलासे के बाद यह बरामदगी की गई है जिसे 2 अक्टूबर को कठुआ से गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने बताया कि बिलावर गांव का आतंकी जाकिर हुसैन भट उर्फ उमर फारूक विभिन्न सोशल मीडिया ऐप के जरिए पाकिस्तान से सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के साथ कई बार संपर्क में था और उसे जम्मू क्षेत्र में हमले करने के लिए आईईडी और स्टिकी बमों की एक खेप मिली थी।

उन्होंने बताया कि उसे पहले एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल के लिए कोट भलवाल जेल में बंद था और 2019 में रिहा कर दिया गया था। उसने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी फरीद के साथ संबंध विकसित किए थे जो जम्मू-कश्मीर में जेल की सजा काटने के बाद अपने देश पाकिस्तान लौट गया था।

उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान स्थित कमांडरों के इशारे पर अन्य पुराने आतंकियों को अपने क्षेत्र में शामिल कर पुरानी आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने की योजना बना रहा था।

अधिकारी ने कहा कि नवीनतम बरामदगी कठुआ के मल्हार गांव से की गई है और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तलाशी अभियान जारी था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकी के खुलासे पर एक अभियान शुरू किया गया और अब तक कुल छह विस्फोटक उपकरण, तीन आईईडी और तीन स्टिकी बम बरामद किए गए हैं। इससे पहले भट की गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से एक स्टिकी बम बरामद किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *