टिम पेन 18 महीनों बाद अपना पहला पेशेवर मैच खेलेंगे, तस्मानिया की शेफील्ड शील्ड टीम में शामिल

तस्मानिया, 4 अक्टूबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन 18 महीने से अधिक समय बाद अपना पहला पेशेवर क्रिकेट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। पेन को शेफील्ड शील्ड के लिए तस्मानियाई टीम में शामिल किया गया है और वह इस सप्ताह क्वींसलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। पेन ने आखिरी बार 2021 की शुरुआत में प्रथम श्रेणी मैच खेला था।

एक टेक्स्ट-मैसेज स्कैंडल के बाद पेन ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। इस घटना के बाद बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य की खातिर खेल से ब्रेक ले रहे हैं।

इस साल की शुरुआत में जारी की गई तस्मानिया अनुबंध सूची से भी उन्हें बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने राज्य क्रिकेट बोर्ड से खेल में लौटने की इच्छा व्यक्त की थी।

तस्मानिया के मुख्य कोच जस्टिन वॉन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा,”पेन एक दिन आए और खुद सीईओ से बात की और कहा कि वह वापस आना चाहते हैं और निश्चित रूप से क्रिकेट खेलने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “वह पिछले पांच या छह हफ्तों में हमारे साथ अधिकांश सत्रों में प्रशिक्षण ले रहे हैं। शारीरिक रूप से वह अच्छा कर रहे हैं, भावनात्मक रूप से अच्छा चल रहा है।”

पेन ने 35 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 57 पारियों में 32.63 की औसत से 1,534 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से नौ अर्धशतक निकले हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 92 है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 35 एकदिवसीय मैचों में भाग लिया है, जिसमें उन्होंने 27.81 की औसत से 890 रन बनाए हैं। 50 ओवर के प्रारूप में उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं, जिसमें 111 का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

उन्होंने 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 82 रन बनाए हैं।

तस्मानिया टीम: जैक्सन बर्ड, जेक डोरान, जारोड फ्रीमैन, कालेब ज्वेल, रिले मेरेडिथ, बेन मैकडरमोट, टिम पेन, सैम रेनबर्ड, पीटर सिडल, जॉर्डन सिल्क (कप्तान), चार्ली वाकिम, टिम वार्ड, ब्यू वेबस्टर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *