देश में 5जी सर्विस लॉन्च, दिल्ली सहित 8 शहरों में आज से एयरटेल की सेवा

नई दिल्ली, 01 अक्टूबर (हि.स)। देश में अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के नए युग की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंडियन मोबाइल कांग्रेस-2022 (आईएमसी) में 5जी सर्विस लॉन्च किया। इस अवसर पर निजी क्षेत्र की दो बड़ी मोबाइल कंपनियों ने देश में 5जी मोबाइल सर्विस की शुरुआत की है। एयरटेल ने वाराणसी और जियो ने अहमदाबाद के एक गांव से 5जी सेवा की शुरुआत की।

इस अवसर पर भारती एयरटेल लिमिटेड के चेयरमैन सुनील मित्तल ने दिल्ली, मुंबई और वाराणसी समेत देश के आठ शहरों में आज से 5जी सर्विस देने का ऐलान किया। मित्तल ने अपने संबोधन में कहा कि यह एक बेहद महत्वपूर्ण दिन है। एक नए युग की शुरुआत आजादी के 75वें वर्ष में हो रही है, जो देश में एक नई जागरूकता और ऊर्जा की शुरुआत करेगी। इससे लोगों के लिए कई नए अवसर मिलेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सर्विस को लॉन्च किया। इसके साथ ही 1 से 4 अक्टूबर तक चलने वाली छठी इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 (आईएमसी) का उद्घाटन भी किया। इस अवसर केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *