सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की तीन हाई कोर्ट के जजों के ट्रांसफर की अनुशंसा

नई दिल्ली, 30 सितंबर (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने तीन हाई कोर्ट के जजों का ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है। 28 सितंबर को कॉलेजियम की हुई बैठक में उत्तराखंड हाई कोर्ट के जज जस्टिस संजय कुमार मिश्रा को झारखंड हाई कोर्ट, केरल हाई कोर्ट के जज जस्टिस के विनोद चंद्रन को बाम्बे हाई कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट के जज जस्टिस अपरेश कुमार सिंह को त्रिपुरा हाई कोर्ट ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है।

कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस का ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने उड़ीसा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. एस मुरलीधर को मद्रास हाई कोर्ट और जम्मू और कश्मीर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल को राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है।

कॉलेजियम ने तीन हाई कोर्ट के लिए चीफ जस्टिस नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने उड़ीसा हाई कोर्ट के जज जस्टिस जसवंत सिंह को उड़ीसा हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस, बाम्बे हाई कोर्ट के जज जस्टिस पीवी वरले को कर्नाटक हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस और जम्मू और कश्मीर हाई कोर्ट के जज जस्टिस अली मोहम्मद माग्रे को जम्मू और कश्मीर हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *