Sports:36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए मध्यप्रदेश की 298 सदस्यीय टीम गुजरात रवाना

27HSPO14 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए मध्यप्रदेश की 298 सदस्यीय टीम गुजरात रवाना

– मानसिक तनाव के बिना बेहतर प्रदर्शन कर पदक हासिल करें : खेल संचालक गुप्ता

भोपाल, 27 सितंबर (हि.स.)। गुजरात में आगामी 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 में भाग लेने के लिए मंगलवार को भोपाल से मध्यप्रदेश के 298 खिलाड़ियों का एक दल रवाना हुआ। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और खेल एवं युवा कल्याण संचालक रवि गुप्ता ने मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का हौंसला अफजाई की और शुभकामनांए दीं।

मंगलवार को खिलाड़ियों के दल रवाना के रवाना होने से पहले टीटी नगर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश की “खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने 36वें राष्ट्रीय खेल के मध्यप्रदेश के प्रतिभागी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों को लेकर मध्यप्रदेश ने अच्छी तैयारी की है, परिणाम भी वैसे ही होने की उम्मीद है। प्रदेश में खिलाड़ियों को सर्वसुविधायुक्त प्रशिक्षण के अतिरिक्त बेहतर डाइट, मेन्टल वैलनेस और खिलाड़ियों की इंज्यूरी जैसी बारीकियों पर भी पूरा ध्यान दिया है। खेल मंत्री सिंधिया ने यह सभी राष्ट्रीय खेल में भाग लेकर प्रदेश का सम्मान बढ़ा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी 36वें राष्ट्रीय खेल में नया कीर्तिमान रचेंगे।”

खेल एवं युवा कल्याण संचालक रवि गुप्ता ने राष्ट्रीय खेल में शामिल होने वाले मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि पूरी मेहनत और लगन से बेहतर प्रदर्शन करें, मानसिक तनाव लेने से बचें और एकाग्रता से कॉम्पिटिशन पर फोकस करें। उन्होंने कहा कि अगर मानसिक तनाव लेकर पदक के लिए खेलेंगे तो अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाएंगे।

खेल संचालक गुप्ता ने बताया कि सात साल के लंबे अंतराल के बाद 36वें राष्ट्रीय खेल गुजरात में हो रहे हैं, मध्यप्रदेश लगभग 25 खेल में भाग ले रहा है। दल में 298 खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पिछले राष्ट्रीय खेलों में मध्यप्रदेश 91 पदक लेकर छठवें स्थान पर था। इस वर्ष हमारी उम्मीद और बेहतर प्रदर्शन की है, इस बार शीर्ष पांच में रहने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष सॉफ्ट टेनिस, रोलर स्केटिंग जैसे खेलों को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *