हमारा ध्यान नतीजों पर कम और अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ज्यादा : राम मेहर सिंह

मुंबई, 27 सितंबर (हि.स.)। राम मेहर सिंह ने वीवो पीकेएल के सीजन 9 के लिए गुजरात जायंट्स के मुख्य कोच के रूप में एक नई यात्रा शुरू की है। सात अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होने वाले टूर्नामेंट को लेकर मेहर सिंह ने कहा, “हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और परिणामों पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे। अगर हम परिणामों के बारे में बहुत अधिक सोचते हैं, तो हम ठोकर खाएंगे। अगर हम शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हैं, हम आवश्यक परिणाम हासिल करेंगे। हमेशा की तरह पीकेएल में प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी ऊंचा होने वाला है। देखते हैं कि हम टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

मुख्य कोच ने व्यक्त किया कि टीम टूर्नामेंट में खेल के तकनीकी पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

उन्होंने कहा, “टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारी अच्छी चल रही है। एक लंबे कोचिंग शिविर के दौरान, हमने अपनी सहनशक्ति, ताकत, गति और चपलता में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया है। हम टीम समन्वय पर भी काम कर रहे हैं। हमने अपनी अधिकांश तैयारी शारीरिक प्रशिक्षण के संबंध में की है और अब हम खेल के तकनीकी पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

राम मेहर सिंह ने इस तथ्य पर जोर दिया कि विवो पीकेएल में सफल होने के लिए एक खिलाड़ी को खेल के कई पहलुओं में कुशल होना आवश्यक है, उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों के लिए खेल के कई पहलुओं में अच्छा होना और उनके प्रदर्शनों की सूची में अलग-अलग कौशल होना महत्वपूर्ण है। यदि कोई खिलाड़ी केवल एक ही कौशल में अच्छा है, तो वह मैट पर अभावग्रस्त पाया जाएगा। जो खेल के कई पहलुओं में कुशल है वह सफलता प्राप्त करेगा।”

सीज़न के लिए उनकी रणनीति के बारे में पूछे जाने पर, हेड कोच ने कहा, “किसी भी क्षेत्र में कोई शॉर्टकट नहीं हैं। अगर हम दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्य की ओर लगन से काम करते हैं, तो हम कुछ भी हासिल कर सकते हैं। यह मेरा मंत्र है। अभी, हम प्रतियोगिता के लिए हमारी रणनीति तैयार कर रहे हैं और सीजन शुरू होने से पहले हम अपनी सभी योजनाओं के साथ तैयार होंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *