यौन उत्पीड़न के आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने कहा-जल्द लौटेंगे स्वदेश

काठमांडू, 26 सितंबर (हि.स.)। यौन उत्पीड़न के आरोपी नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने ने दोहराया है कि वह जल्द ही अपने देश लौट आएंगे, जबकि नेपाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए इंटरपोल वारंट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

नाबालिग द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किए जाने के बाद से पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेटर ने दूसरी बार फेसबुक पर लिखा कि वह उचित समय पर नेपाल वापस लौटेंगे।

काठमांडू जिला न्यायालय द्वारा उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए 19 दिन हो चुके हैं।

संदीप ने फेसबुक पर लिखा, “16 साल की उम्र में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल होना मेरा सौभाग्य है। यह कुछ ऐसा नहीं था जिसे मेरी थोड़ी सी मेहनत से कमाया जा सकता था। मैं हमेशा विश्व क्रिकेट में नेपाल का नाम ऊंचा रखने की इच्छा के साथ आगे बढ़ा हूं। मुझे अपनी मेहनत से नेपाल का नाम रौशन करने में गर्व महसूस हो रहा है।”

इसके अलावा, लामिछाने ने दावा किया, “मुझे अपने खिलाफ दर्ज शिकायत और बलात्कार के झूठे आरोप के बारे में पता चला। इससे न केवल मेरे मानसिक स्वास्थ्य बल्कि शारीरिक स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया गया है।”

अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, “इन सभी चीजों ने मुझे एक तरफ मानसिक रूप से प्रभावित किया और दूसरी तरफ, मुझे शारीरिक बीमारी से गुजरना पड़ा। इसलिए, मैंने फैसला किया कुछ समय के लिए खुद को आइसोलेशन में रखूंगा।”

हालांकि, लामिछाने हाल ही में पुलिस और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल दोनों के संपर्क में नहीं है। उन्होंने कहा है कि उनके नाम से जारी वारंट और उनके खिलाफ सार्वजनिक हुई शिकायत ने उन्हें मानसिक रूप से थका दिया था।

उन्होंने कहा, “मैं झूठे आरोपों के आधार पर एक अपराधी के चित्रण से मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित हुआ हूं, मुझे डॉक्टरों की सलाह से वापस सामान्य स्थिति में लाया गया है और मेरे स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और मैं जल्द से जल्द नेपाल लौटने की योजना बना रहा हूं। मेरे खिलाफ झूठी शिकायत की गई है।”

बता दें कि 17 वर्षीय एक लड़की ने लामिछाने पर 21 अगस्त को पूरे दिन काठमांडू और भक्तपुर में विभिन्न स्थानों पर ले जाने और काठमांडू के सिनामंगल के एक होटल में उसी रात यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

स्पिन गेंदबाज लामिछाने ने 30 एकदिवसीय और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नेपाल का प्रतिनिधित्व किया है और दोनों प्रारूपों में क्रमशः 69 और 85 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *