Gowalpara Assam:अवैध पशु बाजार को लेकर उठे सवाल

25HREG35 अवैध पशु बाजार को लेकर उठे सवाल

-बाजार से मवेशियों को भेजा जा रहा बांग्लादेश

-जलेश्वर अंचलिक पंचायत के अध्यक्ष जैनाल आबेदीन ने बाजार को बंद करने की उठाई मांग

ग्वालपाड़ा (असम), 25 सितम्बर (हि.स.)। ग्वालपाड़ा जिला में अवैध तरीके से पशुओं की तस्करी का कारोबार जारी है। पशु तस्कर हर रोज नई-नई तरकीब के जरिए बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं।

ग्वालपाड़ा जिला के गौरनगर ब्रिज तीनाली में स्थित अवैध पशु बाजार काफी लंबे समय से चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि जिला के लखीपुर राजस्व चक्र कार्यालय अंतर्गत गौरनगर ब्रिज तीनाली इलाके में स्थित मवेशी बाजार में निचले असम से मवेशियों को अवैध तरीके से लाया जाता है। जिसके बाद पशु तस्कर उन्हें बांग्लादेश भेजते हैं।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि जलेश्वर आंचलिक पंचायत तथा जिला परिषद की बिना अनुमति के गौरनगर ब्रिज तीनाली इलाके में अवैध मवेशी बाजार चल रहा है। राज्य सरकार को कर न देकर अवैध तरीके से मवेशी बाजार से बांग्लादेश मवेशियों को भेजा जाता है।

जलेश्वर अंचलिक पंचायत के अध्यक्ष जैनाल आबेदीन ने अवैध बाजार को जल्द से जल्द बंद किए जाने की मांग की। आवेदीन ने बताया है कि अवैध मवेशी बाजार अब्दुल मजीद मुल्ला, रेजाउल करीम प्रधानी, बदिरुल इस्लाम, शहीदुल इस्लाम, मालेक मुल्ला, अमीनुल इस्लाम, मजिबूर रहमान समेत अन्य पशु तस्करों की देखरेख में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि मवेशी बाजार को लेकर ग्वालपाड़ा जिला उपायुक्त और ग्वालपाड़ा पुलिस अधीक्षक को जलेश्वर अंचलिक पंचायत की ओर से लिखित शिकायत बीते वर्ष दिसम्बर महीने में दिया गया था। जिसके बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिसकी वजह से मवेशी बाजार से अवैध तरीके से हर रोज बांग्लादेश मवेशियों को भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *