टीम में अच्छा तालमेल है और यह हमारे प्रदर्शन को दर्शाता है-नेहा गोयल

बेंगलुरु, 23 सितंबर (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम की करिश्माई मिडफील्डर नेहा गोयल का मानना है कि बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक कांस्य पदक, आने वाले स्वर्णिम परिणामों की ओर केवल एक कदम है।

टीम के सकारात्मक रुख के बारे में बात करते हुए नेहा ने कहा, “अगर आप पिछले दो साल में हमारे प्रदर्शन को देखें तो हम दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भले ही कुछ ऐसे मैच हुए हों जहां नतीजे हमारे पक्ष में नहीं हों, लेकिन जिस तरह से, हमने पिछड़ने के बाद वापसी की है, वह केवल एक अनुकूल परिणाम प्राप्त करने की दिशा में एक कदम भर है।”

उन्होंने टीम के विश्व कप से बाहर होने पर निराशा व्यक्त की, लेकिन जिस तरह से टीम स्पेन के खिलाफ खेली, उसकी तारीफ की। उन्होंने कहा, “इस तरह की निराशा से एक टीम के रूप में वापसी करना कभी आसान नहीं होता। हम घरेलू टीम स्पेन से एक गोल से हार गए। लेकिन यह एक झटके से उबरने की टीम की ताकत है। हम खुद से कहते हैं कि हर मैच एक नई शुरुआत है, और हम अंतिम सेकंड तक बेहतर परिणाम के लिए लड़ सकते हैं। इसने हमें राष्ट्रमंडल खेलों में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद वापसी करने में मदद की।”

हरियाणा की रहने वाली नेहा ने कहा कि टीम इन सकारात्मक गुणों का निर्माण कर रही है जो उन्हें बड़े आयोजनों में अच्छी स्थिति में रखेंगे।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि टीम में हम में से अधिकांश ने मजबूत अंतरराष्ट्रीय अनुभव प्राप्त किया है और कठिन खेल-परिस्थितियों से निपटने के लिए उनकी ताकत बढ़ी है। मुझे लगता है कि हम आगामी टूर्नामेंट में बेहतर परिणाम के लिए तैयार हैं। समूह में एक अच्छा तालमेल है और इससे पता चलता है कि हम कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

भारतीय महिला टीम अगली बार दिसंबर में एफआईच नेशंस कप में प्रतिस्पर्धा करते दिखेगी, जिसके लिए टीम वर्तमान में साई, बेंगलुरु में प्रशिक्षण ले रही है।

नेहा ने कहा, “साई कैंपस में भारतीय टीमों और जूनियर स्क्वॉड दोनों के कैंपिंग के साथ एक शानदार माहौल है। अच्छी सुविधाओं के अलावा, वहां सकारात्मकता का माहौल है और दोनों टीमें एक-दूसरे को अच्छा करने के लिए प्रेरित करती हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *