टेरर फंडिंगः एनआईए की टीम पीएफआई के संदिग्धों को लेकर पहुंची भोपाल, कोर्ट में किया पेश

भोपाल, 23 सितंबर (हि.स.)। इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के संदिग्धों को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम शुक्रवार की सुबह भोपाल पहुंची। यहां जेपी हॉस्पिटल में उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया। इसके बाद उन्हें एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया। फिलहाल अदालत में सुनवाई जारी है।

एनआईए की टीम ने बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन जिले में पीएफआई के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। यह कार्रवाई टेरर फंडिंग हासिल करने और ट्रेनिंग केंप आयोजित करने के आरोप में हुई थी। छापे के लिए एटीएस और इंटेलिजेंस के अधिकारियों को शामिल कर एनआईए ने पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरी सहित चार पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया था। एनआईए टीम शुक्रवार सुबह इन चारों आरोपितों को लेकर राजधानी भोपाल आई, जहां पहले जेपी अस्पताल में उनका मेडिकल कराया गया। मेडिकल सुबह 09 से 10 बजे के मध्य हुआ।

इसके बाद एनआईए टीम चारों आरोपितों को लेकर पूर्वाह्न करीब सवा ग्यारह बजे जिला कोर्ट पहुंची। यह उन्हें एनआईए की विशेष अदालत में न्यायाधीश रघुवीर प्रसाद पटेल की कोर्ट में पेश किया गया। सूत्रों का कहना है कि कोर्ट रूम में बिजली बंद होने से सुनवाई में देरी हो रही है। फिलहाल एनआईए चारों आरोपितों से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड हासिल करने की मांग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *