जडेजा का उपलब्ध नहीं होना टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान : महेला जयवर्धने

नई दिल्ली, 17 सितंबर (हि.स.)। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने इस सप्ताह की शुरुआत में टी 20 विश्व कप टीम की घोषणा की थी। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने टीम में वापसी की है, वहीं, रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि वह एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे और फिर उनकी सर्जरी हुई थी। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा है कि जडेजा का उपलब्ध नहीं होना टीम इंडिया के लिए ‘बड़ा नुकसान’ होगा।

जयवर्धने ने आईसीसी समीक्षा पर कहा, “यह एक चुनौती है। जडेजा ने नंबर 5 पर अच्छी तरह से अपनी भूमिका निभाई थी। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। जडेजा और हार्दिक पांड्या ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम में बहुत अधिक लचीलापन ला दिया था।”

उन्होंने कहा, “भारत के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता का विषय है। उन्होंने दिनेश कार्तिक को बाहर करने और ऋषभ पंत को उस भूमिका में लाने के लिए स्विच किया है, जो 5 या 4 पर बल्लेबाजी करते हैं। विश्व कप में जाने के लिए उन्हें कुछ चीजों से समझौता करना होगा। लेकिन जडेजा का नहीं होना, टीम के लिए एक बड़ा नुकसान होगा।”

भारत के लिए एक सकारात्मक बात विराट कोहली की फॉर्म है। कोहली ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए अपना पहला टी20 शतक लगाया था, जो नवंबर 2019 के बाद कोहली का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था।

जयवर्धने ने कहा, “कोहली का फॉर्म में आना अच्छा है। लगातार रन नहीं होने से भी मुश्किल होती है, उन्हें आत्मविश्वास को पाने के लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी और एशिया कप में उन्होंने न सिर्फ अच्छी पारी खेली, बल्कि खोया आत्मविश्वास भी हासिल किया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *