मुझे डर है कि पाकिस्तान कहीं विश्व कप के पहले राउंड से ही बाहर न हो जाए : शोएब अख्तर

लाहौर, 17 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी 20 विश्व कप 2022 के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम को लेकर निराशा व्यक्त की है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आगामी मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। टीम का नेतृत्व बाबर आजम करेंगे, जबकि शादाब खान उनके डिप्टी होंगे।

चयनकर्ताओं को आड़े हाथ लेते हुए अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी के मध्यक्रम में गहराई नहीं है। उन्हें डर है कि टीम ऑस्ट्रेलिया में टीम कहीं पहले ही दौर से ही न बाहर हो जाए।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “इस मध्य क्रम के साथ पाकिस्तान कहीं पहले राउंड से बाहर न हो जाए। मुझे इस चिज का बड़ा डर है कि पाकिस्तान की जो बल्लेबाजी एक्सपोज हुई है, इसमे कोई गहराई नहीं है। इस मध्य क्रम के साथ मुझे डर है कि पाकिस्तान पहले दौर से ही बाहर हो सकता है।”

अख्तर ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कठिन समय आ रहा है। मैं वास्तव में चाहता हूं कि पाकिस्तान इससे बेहतर चयन करता।”

उन्होंने कहा, “अगर पाकिस्तान इस टीम के साथ आगे बढ़ने का प्रबंधन करता है, तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिनमुझे उनकी बल्लेबाजी में गहराई नहीं दिख रही है।”

पाकिस्तान अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ मैच से करेगा।

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है-

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *