भारत के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए इंग्लिश महिला टीम घोषित, कैप्सी और फ्रेया नया चेहरा

लंदन, 17 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। टीम में एलिस कैप्सी और फ्रेया केम्प नया चेहरा हैं।

एमी जोन्स, हीथर नाइट और नेट साइवर की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगी। सोफी एक्लेस्टोन टीम की उपकप्तान होंगी।

कैप्सी ने भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला और द हंड्रेड विमेंस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था, जबकि केम्प ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 में अर्धशतक बनाया था।

इंग्लैंड की महिला कोच ने कहा कि उन्हें टीम पर गर्व है क्योंकि कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और भारत के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज 2-1 से जीती है।

दोनों टीमों के बीच पहला वनडे 18 सितंबर को होव में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच कैंटरबरी में 21 और तीसरा लॉर्ड्स में 24 सितंबर को खेला जाएगा।

बता दें कि यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है क्योंकि यह श्रृंखला आईसीसी महिला चैम्पियनशिप चक्र के अंतर्गत आती है, जो 2025 में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग श्रृंखला भी है।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: एमी जोन्स (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, मैया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन (उप-कप्तान), फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग, डैनी व्याट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *