National Defense :रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बोले- मोदी विजन से हो रहा देश का कायाकल्प

कोटा, 12 सितंबर (हि.स.)। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि जब विजन नहीं होता तो प्रधानमंत्री बन गए, समय पास हो गया, हस्ताक्षर कर दिए, पांच साल निकल गए, यह रूटीन का वर्क है। आठ साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के कारण ही देश ऊंचाइयों को छू रहा है। यहां का कायाकल्प हो रहा है।

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सोमवार को दशहरा मैदान में नेशनल डिफेंस एमएसएमई कॉनक्लेव एंड एक्जीबिशन के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के अलावा लोक सभा स्पीकर ओम बिरला समेत डिफेंस व सेना से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि पहले दूसरे देशों में जाने पर वहां भारतीयों का सम्मान नहीं होता था लेकिन नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री की कुर्सी के बाद से सारे विश्व में भारत छाया हुआ है।

भट्ट ने कहा कि आज देश का रक्षा बजट बढ़कर दोगुना हो गया है। साल 2020 में सीपरी की लिस्ट में टॉप एक्सपोर्ट करने वाले 25 देशों की सूची में भारत नहीं था। अब टॉप एक्सपोर्ट करने वाले 25 देशों की सूची में पहली बार भारत शामिल हो गया। सबसे ज्यादा रक्षा बजट खर्च करने में यूएस, चाइना के बाद भारत तीसरे नंबर पर आ गया है। दो-ढाई सौ साल तक जिनके हम गुलाम रहे आज उनको पीछे धकेल कर आज विश्व की पांचवीं आर्थिक शक्ति बन गए है।

उन्होंने कहा कि भारत के आत्मनिर्भर होने का ही नतीजा है कि आज करोड़ों रुपये के साजों-सामान दूसरे देशों को एक्सपोर्ट कर रहे हैं। सात सालों में 38 हजार 500 करोड़ की वस्तुओं का निर्यात कर दिया है। ये पहले हम बाहर से मंगवाते थे। इतना ही नहीं अब ताकतवर देश भी ब्रह्मोस की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *