Prachi Desai:बर्थडे स्पेशल 12 सितंबर : ऐसा रहा प्राची देसाई का टेलीविजन से फिल्मों तक का सफर

एकता कपूर के मशहूर धारावाहिक ‘कसम से’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री प्राची देसाई बॉलीवुड की उन खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं जिन्होंने टेलीविजन की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक अपनी मेहनत से सफलता हासिल की है।

प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर, 1988 को गुजरात में हुआ। अपनी प्रारंभिक शिक्षा सूरत से पूरी करने के बाद प्राची आगे की पढ़ाई के लिए पुणे आ गईं। उन्होंने अपनी किस्मत एक्टिंग में आजमाने की सोची। महज 17 साल की उम्र में प्राची को एकता कपूर के धारावाहिक ‘कसम से’ में काम करने का मौका मिला। 2006 में प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘कसम से’ में बानी कपूर के किरदार में प्राची के सादगी भरे अभिनय को हर किसी ने पसंद किया और वह घर-घर में मशहूर हो गई।

इसके बाद प्राची ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जल्द ही प्राची को बॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे। इसके बाद उन्होंने साल 2008 में आई फिल्म ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वह मुख्य भूमिका में थी और फिल्म में उनके अपोजिट फरहान अख्तर थे। इस फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इसके बाद प्राची की झोली में एक के बाद एक कई फिल्में आती गईं जिसमें उन्हें उनके शानदार अभिनय के लिए सराहा गया। प्राची वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, जिला गाजियाबाद, एक विलेन, लाइफ पार्टनर, बोल-बच्चन, रॉक ऑन 2, कार्बन,फोरेंसिक आदि कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड तक में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली प्राची देसाई जल्द ही फिल्म ‘कोशा’ में नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *