NFR:पूसीरे में माल लोडिंग बढ़ी, चालू वर्ष के अगस्त में 17 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज

गुवाहाटी, 07 सितम्बर (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) माल लोडिंग में लगातार वृद्धि दर्ज कर रही है। पूसीरे ने चालू वर्ष के अगस्त माह के दौरान 0.950 मिलियन टन (एमटी) लोडिंग की है। यह पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 17 प्रतिशत की वृद्धि है। पूसीरे ने इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल से अगस्त तक 4.961 एमटी लोडिंग की है। पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में यह 24.1 प्रतिशत की वृद्धि है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया है कि अगस्त माह के दौरान कोयला लोडिंग में 122.2 प्रतिशत की वृद्धि और कुछ अन्य वस्तुओं की लोडिंग में भी पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में अच्छी-खासी वृद्धि हुई है। इस महीने के दौरान, उर्वरक लोडिंग में 25 प्रतिशत की वृद्धि, डोलोमाइट लोडिंग में 11.1 प्रतिशत की वृद्धि, पीओएल लोडिंग में 7.7 प्रतिशत की वृद्धि और अन्य वस्तुओं की लोडिंग में 62.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

चालू वित्त वर्ष के अप्रैल से अगस्त तक के दौरान पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में कोयला लोडिंग में 1282.1 प्रतिशत की वृद्धि, डोलोमाइट लोडिंग में 13.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सीमेंट लोडिंग में 30.4 प्रतिशत की वृद्धि, पीओएल लोडिंग में 13.3 प्रतिशत की वृद्धि, कंटेनर लोडिंग में 25.7 प्रतिशत की वृद्धि और अन्य वस्तुओं में 32.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह कुल 24.1 प्रतिशत की वृद्धि है।

माल लोडिंग प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए पूसीरे हरसंभव मार्ग तलाश रही है। ग्राहकों के लिए सड़क मार्ग की तुलना में रेल द्वारा माल परिवहन सुरक्षित एवं तेज है और यह सबसे अधिक पर्यावरण अनुकूल माध्यम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *