National Highway Blocked:जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते बंद

वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के आधार शिविर कटरा में 14 मिमी बारिश हुई

जम्मू, 04 सितम्बर (हि.स.)। जम्मू प्रांत के कई हिस्सों में रात भर हुई भारी बारिश के कारण रविवार को रामबन में कई स्थानों पर हुए भूस्खलन हुआ है। इस कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि कैफेटेरिया और मेहद में रणनीतिक राजमार्ग के सामने पहाड़ियों से भूस्खलन के कारण बड़े-बड़े पत्थर कटकर मार्ग पर आ गिरे हैं जिसके चलते यातायात को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ताजा भूस्खलन रात भर हुई भारी बारिश के कारण हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क की जल्द बहाली सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।

इसी बीच जम्मू शहर और जिले के अन्य हिस्सों में रात भर भारी बारिश हुई, जिससे कई सड़कें जलमग्न होने पर यात्रियों को परेशानी हुई। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक जम्मू शहर में 95.7 मिमी, उधमपुर में 92.6 मिमी और कठुआ में 42.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के आधार शिविर कटरा में 14 मिमी बारिश हुई।

मौसम कार्यालय ने अगले 48 घंटों में केंद्र शासित प्रदेश में कई स्थानों पर और अधिक बारिश की संभावना जताई है और जम्मू क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *