Air Pilots:वेतन के मुद्दे को लेकर एलायंस एयर के पायलटों की हड़ताल, कई उड़ानें रद्द

नई दिल्ली, 02 सितंबर (हि.स)। केंद्र सरकार की स्वामित्व वाली विमानन कंपनी एलायंस एयर के पायलटों का एक वर्ग वेतन के मुद्दे को लेकर हड़ताल पर है। इस वजह से एलायंस एयरलाइन की कई उड़ानें रद्द हो गई हैं।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि वेतन के मुद्दों को लेकर पायलटों का एक वर्ग हड़ताल पर है। पायलटों की मांगों में से एक उनके वेतन को कोरोना महामारी के पूर्व-स्तर पर बहाल करना है। दरअसल, कोरोना महामारी के दौरान इनकी वेतन में 60 फीसदी की कटौती की गई थी, जो अब तक पूरी तरह से बहाल नहीं की गई है।

इस बीच कंपनी प्रबंधन ने कहा है कि वह जल्द ही पायलटों के वेतन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेगा।

एलायंस एयर के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन जल्द ही इस संबंध में अपना बयान जारी करेगी। कंपनी के वेबसाइट के मुताबिक एलायंस एयर प्रतिदिन देशभर में 48 गंतव्यों के लिए 100 उड़ानों का परिचालन करती है। कोरोना से पहले एलायंस एयरलाइन 62 गंतव्यों पर अपनी सेवाओं का संचालन कर रही थी।

उल्लेखनीय है कि एलायंस एयर एयरलाइन मुख्य रूप से सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत घरेलू क्षेत्रीय मार्गों पर काम करती है। वर्तमान में, इसके पास 19 विमान हैं, जिनमें 18 एटीआर-72 और 1 डोर्नियर-228 शामिल हैं। इन विमानों के जरिए टियर-2 और टियर-3 शहरों को जोड़ने वाले 100 से अधिक क्षेत्रीय मार्गों पर उड़ानें संचालित होती हैं। क्षेत्रीय एयरलाइन कंपनी एलायंस एयर केंद्र सरकार के नियंत्रण वाली एक स्वतंत्र व्यावसायिक इकाई है। एयर इंडिया के विनिवेश से पहले एलायंस एयर इसी का एक हिस्सा थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *