स्पिनर का नो-बॉल फेंकना एक अपराध है: शाकिब अल हसन

दुबई, 2 सितंबर (हि.स.)। एशिया कप 2022 में गुरूवार को एक रोमांचक मैच में श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि स्पिनर का नो-बॉल फेंकना एक अपराध है। साथ ही उन्होंने कहा कि टीम को डेथ ओवर में गेंदबाजी में सुधार करना होगा।

कुशल मेंडिस (60) और दासुन शनाका (45) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा कर चल रहे एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में प्रवेश किया, वहीं इस हार के साथ ही बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

मैच के बाद शाकिब ने कहा, “पारी के अंत में हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमने अच्छी शुरुआत की और विकेट लेते रहे। हमने अपनी उम्मीद से 10-15 रन अधिक बनाए। हमें डेथ ओवरों में गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।”

मैच के आखिरी ओवर में, दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज मेहदी हसन ने उस समय नो बॉल फेंकी, जब श्रीलंका को चार गेंदों में तीन रन चाहिए थे। श्रीलंका के असिथा फर्नांडो ने इस गेंद पर दो रन लिए और अपनी टीम को दो विकेट से जीत दिलाई।

मेहदी हसन और मैच के बारे में बात करते हुए, शाकिब ने कहा, ” हसन ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया। कोई भी नो बॉल फेंकना पसंद नहीं करता है। स्पिनरों का नो बॉल फेंकना अपराध है। हमने बहुत सारी नो बॉल और वाइड फेंकी। मुझे लगता है कि हम दबाव में थे। हमें विश्व कप के लिए इस पर काम करने की जरूरत है। हम इस पर धीरे-धीरे सुधार करना चाहते हैं।”

37 गेंदों में 60 रनों की ठोस पारी खेलने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस की प्रशंसा करते हुए बांग्लादेश के कप्तान ने कहा, “कुसल मेंडिस स्पिन गेंदबाजी के अच्छे खिलाड़ी हैं। हमें अपनी डेथ बॉलिंग में सुधार करना होगा। अगर हम अपनी आखिरी पांच ओवर की गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि काफी चीजें बेहतर होंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *