संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद ने कहा-लोगों के आपसी संबंध और प्रमुख समझौते भारत-मालदीव संबंधों को उत्कृष्ट बनाते हैं

नई दिल्ली,30 अगस्त : संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के अध्‍यक्ष और मॉलदीव के विदेश मंत्री अब्‍दुल्‍ला शाहिद ने कहा है कि लोगों के बीच संपर्क और महत्‍वपूर्ण समझौते भारत और मालदीव के संबंधों को उत्‍कृष्‍ट बनाते हैं। एक समाचार एजेंसी के साथ भेंटवार्ता में श्री शाहिद ने कहा कि कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है और पिछले कुछ वर्षों में कई प्रमुख समझौतों पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि मॉलदीव और भारत के संबंध दोनों देशों के इतिहास में अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, मॉलदीव के राष्‍ट्रपति इब्राहिम मोहम्‍मद सोल‍िह के शपथ ग्रहण समारोहों में शामिल हुए। बाद में श्री सोलिह भारत की यात्रा पर आए। मॉलदीव के विदेश मंत्री ने कहा कि मॉलदीव ने कोरोना महामारी के मुश्किल दौर के बावजूद अपने सभी कर्जों को चुका दिया है। श्री शाहिद इस समय भारत यात्रा पर हैं।
श्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म या जाति नहीं होती बल्कि यह एक बुराई है जिसका दुनिया को मिलकर मुकाबला करना होगा। उन्होंने भारत को विश्व औषधालय बताया और कहा कि भारत ने न केवल पड़ोसी देशों की मदद की बल्कि लेटिन अमरीकी देशों और प्रशांत क्षेत्र के देशों की भी सहायता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *