त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 5 फीसदी महंगाई भत्ते का ऐलान

अगरतला, 2 अगस्त : त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। त्रिपुरा सरकार ने 5 प्रतिशत महंगाई भत्ते की घोषणा की है। आज कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। सूचना एवं संस्कृति मंत्री सुशांत चौधरी ने मंगलवार शाम सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि यह फैसला इसी साल एक जुलाई से प्रभावी होगा।

आज उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते की घोषणा करने का फैसला किया गया। सरकारी कर्मचारियों के अथक परिश्रम ने त्रिपुरा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। महंगाई भत्ते से उन्हें आर्थिक लाभ होगा, सूचना संस्कृति मंत्री ने एसा दावा किया।

उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार को त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 1 प्रतिशत डीए और डीआर का भुगतान करने के लिए सालाना 104.76 करोड़ रुपये खर्च कड़ना पड़ता है। इस हिसाब से 5 फीसदी डीए और डीआर के भुगतान पर राज्य सरकार पर सालाना 532.80 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोज पड़ेगा।

संयोग से, त्रिपुरा सरकार ने पहले 3 प्रतिशत महंगाई भत्ते की घोषणा की थी। अब 5 प्रतिशत और महंगाई भत्ते की घोषणा के साथ, त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों को कुल 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *