देश डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों का सदैव ऋणी रहेगाः नड्डा

नई दिल्ली, 20 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को ‘फ्री बूस्टर डोज’ अभियान के तहत लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ संवाद भी किया। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में मजबूत सुरक्षा कवच तैयार करने में सहयोग देने के लिए तमाम डॉक्टर, हेल्थलाइन वर्कर्स और पैरामेडिक्स का देश सदैव ऋणी रहेगा।

नड्डा ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज 130 करोड़ का देश कोविड के खिलाफ वैक्सीन का सुरक्षा कवच पहन कर तैयार खड़ा है । उनके नेतृत्व में विगत 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए 18-59 वर्ष के सभी नागरिकों के लिए फ्री बूस्टर डोज लगाने का अभियान शुरू हुआ है।

नड्डा ने नागरिकों के सुरक्षा कवच को और मजबूत करने के लिए समय से पहले ही फ्री बूस्टर डोज का अभियान शुरू किया करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अभी 17 जुलाई को ही देश में कोविड वैक्सीनेशन डोज का आंकड़ा 200 करोड़ को पार कर गया। यह हमारे देश के लिए एक महान उपलब्धि है। पहले तो 20-20 साल तक देश को वैक्सींस के लिए इंतजार करना पड़ता था।

नड्डा ने आगे कहा कि भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं को पहले ही इस बात के निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे फ्री बूस्टर डोज अभियान के तहत 75 दिनों तक सभी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर जाएं और ये सुनिश्चित करें कि यह अभियान सुचारू रूप से चले। ध्यान रखें कि कोई वैक्सीनेशन से छूट न जाए और देश का सुरक्षा चक्र कहीं टूट न जाए।

भाजपा अध्यक्ष ने सभी से अपील की कि सब मिल कर बूस्टर डोज अभियान को सफल बनाएं और देश की सुरक्षा कवच को मजबूत बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *