Pakistani Hindu Protest :पाकिस्तान में थम नहीं रहा हिंदुओं पर अत्याचार, पूर्व राष्ट्रपति जरदारी का घर घेरा

कराची, 13 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका जबरन धर्मांतरण करने की घटनाएं हो रही हैं और सरकार इस ओर कोई कार्रवाई भी नहीं कर रही है। हाल ही में एक और हिंदू लड़की का अपहरण होने पर स्थानीय हिंदुओं ने न्याय की गुहार लगाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का घर घेर लिया।

पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार हो रहे अत्याचारों में हिंदू लड़कियां सर्वाधिक आसान शिकार बन रही हैं। आए दिन हिंदू लड़कियों के अपहरण की घटनाओं के बाद छह दिन पहले अहमद शहर के उन्नार मुहल्ला में एक और हिंदू लड़की का अपहरण होने की जानकारी सामने आई। मामले की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद भी पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई न किये जाने से गुस्साए पाकिस्तानी हिंदुओं ने नवाबशाह शहर में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का घर घेर लिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जरदारी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

हिंदू पंचायत के उपाध्यक्ष लाजपत राय ने कहा कि पुलिस ने प्रथम सूचना रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन लड़की को नहीं छुड़ा रही है। एक प्रतिनिधिमंडल ने नवाबशाह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की है लेकिन उनकी ओर से कोई मदद नहीं मिली। पंचायत के सदस्य मनोमल ने कहा कि लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। नवाबशाह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमीर सउद मगसी का कहना है कि सुंदरमल की शिकायत पर खलील के पिता असगर जोनो को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि खलील और उसके पिता के खिलाफ नामजद प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *