Indigo:डीजीसीए को इंडिगो, गो फर्स्ट कर्मचारियों के विवाद जल्द सुलझने के आसार

नई दिल्ली, 13 जुलाई (हि.स.)। घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो और गो फर्स्ट के विमानों के रखरखाव से जुड़े कर्मचारियों के बीच कम तनख्वाह को लेकर जारी विवाद जल्द सुलझ सकता है। नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) ने यह उम्मीद जताई है।

डीजीसीए ने बुधवार को कहा कि दोनों विमानन कंपनियों के तकनीकी कर्मचारी अभी भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अवकाश पर हैं। हालांकि, इस दौरान दोनों कंपनियों का संचालन सामान्य बना हुआ है। दरअसल, ये कई इंजीनियर अपने कम वेतन के विरोध में सिक लीव पर हैं।

विमान नियामक डीजीसीए ने जारी एक बयान में कहा है कि हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। फिलहाल दोनों कंपनियों का संचालन सामान्य है। हमे उम्मीद है कि इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। इस बीच इंडिगो ने इस तरह से छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बड़ी संख्या में इंडिगो कंपनी के चालक दल के सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अवकाश लिया था। इसकी वजह से 2 जुलाई को इंडिगो की करीब 55 फीसदी घरेलू फ्लाइटें देरी से उड़ान भरी थीं जबकि गो फर्स्ट के कुछ तकनीकी कर्मचारी भी पिछले तीन दिनों बीमारी के लिए छुट्टी पर थे। उन्होंने एयरलाइन प्रबंधन को ई-मेल भेजकर अपना वेतन बढ़ाने के लिए कहा है। दरअसल, घरेलू विमानन कंपनियों ने कोरोना महामारी के दौरान कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *