स्पाइस जेट के खिलाफ कार्रवाई को तैयार डीजीसीए, दिया नोटिस

नई दिल्ली, 06 जुलाई (हि.स.)। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने उड़ान सेवा प्रदाता स्पाइस जेट को नोटिस जारी किया है। हाल ही में स्पाइस जेट की कुछ उड़ानों में समस्या आई थी।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस में स्पाइस जेट को तीन सप्ताह का समय दिया गया है। डीजीसीए ने अपनी समीक्षा में पाया है कि स्पाइस जेट एयरक्राफ्ट अधिनियम के तहत सुरक्षित और भरोसेमंद सेवाएं प्रदान नहीं कर पा रहा है।

नोटिस में कहा गया है कि एक अप्रैल के बाद से उसकी उड़ानों में आई दिक्कतों की समीक्षा की गई है। ऐसा पाया गया है कई बार सुरक्षा कारणों से उड़ान वापिस लौटी है या फिर कम सुरक्षा मानकों के साथ उतरी है। ज्यादातर मामले सिस्टम या किसी हिस्से से जुड़ी गड़बड़ियों से जुड़े हैं। समीक्षा में पाया गया है कि आंतरिक तौर पर सुरक्षा मानकों नजरअंदाज किया जा रहा है या फिर सही तरह से विमानों का रखरखाव नहीं किया जा रहा है।

डीजीसीए की ओर से किए सितंबर 2021 में की गई वित्तीय जांच में पाया गया था कि एयरलाइन स्पालायरों को समय से पैसे नहीं दे पा रहा है। अब स्पाइस जेट के उत्तरदायी प्रबंधक को नोटिस मिलने के 3 सप्ताह के अंदर बताना होगा की स्पाइज जेट कार्रवाई क्यों न की जाए।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को स्पाइसजेट के दुबई जा रहे एक विमान को गड़बड़ी के चलते पाकिस्तान के कराची में उतरना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *