आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड को लगी फटकार

लंदन, 29 जून (हि.स.)। न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला के तीसरे मैच के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “ब्रॉड ने खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन किया है, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक खिलाड़ी पर गेंद को अनुचित या खतरनाक तरीके से फेंकने से संबंधित है।”

आईसीसी ने आगे कहा, “इसके अलावा, ब्रॉड के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है। ब्रॉड का यह 24 महीने की अवधि में दूसरा अपराध था, जिससे उनके दो डिमेरिट अंक हो गए हैं।”

यह घटना न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 89वें ओवर में हुई, जब ब्रॉड ने अपने फॉलोथ्रू पर गेंद को फील्डिंग करने के बाद डेरिल मिशेल की दिशा में फेंक दिया, हालांकि तब बल्लेबाज क्रीज के भीतर था और उसका रन लेने का कोई इरादा नहीं था।

ब्रॉड ने अपराध मान लिया है और आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो, तीसरे अंपायर अलीम डार और चौथे अंपायर डेविड मिल्स ने आरोप लगाया था। स्तर 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम दंड, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *