Manohar lal : पंवार और कार्तिकेय की जीत हरियाणा वासियों की जीतः मनोहर लाल

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों को मुख्यमंत्री ने दी बधाई

सीएम बोले, दोनों सांसद हरियाणा के हितों को सदन में उठाएंगे

चंडीगढ़, 11 जून (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्यसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा के सांसद कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय चुनकर आए सांसद कार्तिकेय शर्मा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा की जनता की जीत है। दोनों सांसद राज्यसभा में जाकर हरियाणा के हितों को उठाएंगे। मुख्यमंत्री ने तड़के करीब 3 बजे खुद हरियाणा विधानसभा पहुंचकर दोनों नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देते हुए अपने हाथ से लड्डू खिलाए।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा विधानसभा में कुल विधायकों का आंकड़ा 90 है। राज्यसभा चुनाव के दौरान एक विधायक ने वोट नहीं डाला जबकि कांग्रेस के एक विधायक का वोट रद्द हो गया। ऐसे में कुल विधायकों की संख्या 88 बनती है। राज्यसभा में जो भी उम्मीदवार कुल संख्या का एक तिहाई वोट में आ जाएगा, वह जीत जाएगा। इससे नीचे रहने वाला उम्मीदवार हार जाएगा। हरियाणा विधानसभा में 88 विधायकों का एक तिहाई 29.34 बनता है। पहली और दूसरी परेफरेंस मिलाकर दोनों उम्मीदवारों के नंबर इतने बनते हैं, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार के इतने नंबर नहीं बनते थे। तभी वे हारे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान एक बार री-काउंटिंग भी हुई थी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विधायक कुलदीप बिश्नोई ने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर ही ऐसा किया होगा। कुलदीप बिश्नोई ने राष्ट्रीय विचार से जुड़ने का एक अवसर अपनी अंतरात्मा के साथ मजबूत किया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस का एक वोट कैसे रद्द हुआ, यह उन्हें नहीं पता है लेकिन हमारी पार्टी के पूरे वोट पड़े हैं। कांग्रेस ने इस चुनाव से पहले अपने विधायकों की एक सप्ताह की ट्रेनिंग करवाई थी लेकिन उनकी इस ट्रेनिंग पर भाजपा की एक दिन की ट्रेनिंग भारी पड़ी। वे फेल हो गए और हम पास हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *