Sri Lanka : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

कोलंबो, 9 जून (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं। मंगलवार को कोलंबो में खेले गए मैच के दौरान स्टार्क के बायीं तर्जनी में चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें तीसरे टी-20 से बाहर होना पड़ा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।

झेय रिचर्डसन, जिन्हें दूसरे टी-20 में स्टार्क की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया था, ने बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 26 रन देकर तीन विकेट लिए थे। झेय को स्टार्क के प्रतिस्थापन के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की एकदिनी टीम में भी शामिल किया गया है।

बता दें कि कोलंबो में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान स्टार्क की बायीं तर्जनी में चोट लग गई और उन्हें छह टांके लगाने पड़े थे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क टीम के साथ रहेंगे और प्रशिक्षण जारी रखेंगे लेकिन चोट को ठीक करने के लिए उन्हें कम से कम सात दिन के समय की आवश्यकता होगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “स्टार्क श्रीलंका में टीम के साथ अभ्यास करना जारी रखेंगे और एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान संभावित रूप से वापसी करेंगे। उनके ठीक होने का समय अनिश्चित है, लेकिन अनुमान है कि उनके ठीक होने में कम से कम सात दिन लग सकते हैं।”

दूसरे टी-20 मुकाबले की बात करें तो इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 124 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से चरिथ असालंका ने 39 और कुशल मेंडिस ने 36 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्ड्सन ने 4 और झेय रिचर्ड्सन ने 3 विकेट लिए। दो विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने लिया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाकर मैच तीन विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने नाबाद 26, एरोन फिंच ने 24 और डेविड वॉर्नर ने 21 रन बनाए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से वाहिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। जबकि दुश्मंथा चमिरा व नुवान तुसारा ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *