Gary Kirsten : हार्दिक एक कप्तान के रूप में सीखना चाहते हैं : गैरी कर्स्टन

अहमदाबाद, 30 मई (हि.स.)। गुजरात टाइटंस ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर अपना पहला आईपीएल खिताब जीता। खिताबी जीत के बाद, मेंटर गैरी कर्स्टन ने हार्दिक पांड्या की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह काफी विनम्र हैं और पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक कप्तान के रूप में सीखने को तत्पर रहे।

गुजरात टाइटंस ने रविवार को हार्दिक पांड्या के (34 रन और तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सात विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता।

मैच के बाद गैरी कर्स्टन ने कहा, “वह शानदार रहा है… वह भारत में एक हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी है, लेकिन वह अविश्वसनीय रूप से विनम्र है, एक कप्तान के रूप में सीखना चाहता है और अपने खिलाड़ियों के साथ जुड़ना चाहता है जो मुझे लगता है कि वास्तव में महत्वपूर्ण है। उसने युवाओं की मदद करने की कोशिश की है, उसने एक अलग जिम्मेदारी निभाई।”

दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने अनुभव पर, उन्होंने कहा, “आप एक कोच के रूप में सीखना बंद नहीं करते हैं, हर आईपीएल एक सीखने का अनुभव है, यही मुझे आनंद मिलता है। मुझे आशीष नेहरा के साथ काम करना बहुत पसंद है, वह वास्तव में बहुत मजबूत है।”

उन्होंने कहा, “हर खेल में बहुत सारे बदलाव होते हैं, लेकिन मैंने जो जिम्मेदारी ली है, वह खिलाड़ियों ने हमारे लिए मैच जीतने के लिए ली है।”

खिताबी मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोश बटलर के 39 और यशस्वी जायसवाल के 22 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया।

गुजरात की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3, साई किशोर ने 2, राशिद खान, यश दयाल और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल के नाबाद 45, हार्दिक के पांड्या के 34 और डेविड मिलर के नाबाद 32 रनों की बदौलत 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 133 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेन्द्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *