श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए शोरफुल इस्लाम

ढाका, 19 मई (हि.स.)। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

शोरफुल को चट्टोग्राम में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके हाथ का एक्स-रे किया गया, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला, जिससे तेज गेंदबाज चार से पांच सप्ताह तक मैदान से बाहर हो गए। साथ ही उन्हें 16 जून से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज टेस्ट से भी बाहर कर दिया गया है।

चयनकर्ताओं ने ढाका में 23 मई से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए अपरिवर्तित टीम की घोषणा करते हुए शोरफुल की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

शोरफुल इस्लाम के बल्लेबाजी के दौरान दाहिने हाथ में चोट लगी थी।”

फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने गुरुवार को बीसीबी की विज्ञप्ति में कहा, “चौथे दिन के खेल के बाद एक एक्स-रे किया गया जिसमें 5वीं मेटाकार्पल हड्डी के आधार पर एक फ्रैक्चर का पता चला है। इस तरह की चोटों को ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं और इसके बाद कुछ हफ़्ते का पुनर्वसन होता है। अब शोरफुल चार से पांच सप्ताह तक खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।”

बता दें कि श्रीलंकाई दौरे के दौरान, बांग्लादेश की टीम चोटों से जूझ रही है। तस्कीन अहमद और मेहदी हसन मिराज पहले ही चोटिल होने के कारण चल रही टेस्ट श्रृंखला से बाहर हैं। तस्कीन अपनी चोट का इलाज करा रहे हैं, यह फैसला चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया गया है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना जाएगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *