विजय दहिया ने की केकेआर के बल्लेबाजों की तारीफ, कहा-गेंदबाजों पर दबाव बनाने का श्रेय दिया जाना चाहिए

नवी मुंबई, 19 मई (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 2 रन की रोमांचक जीत के बाद, लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के सहायक कोच विजय दहिया ने गुरुवार को कहा कि केकेआर के बल्लेबाजों को मैच की अंतिम 20 गेंदों के दौरान गेंदबाजों पर दबाव बनाने का श्रेय दिया जाना चाहिए।

क्विंटन डी कॉक के नाबाद 140 और मोहसिन खान (3/20) मार्कस स्टोइनिस (3/23) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत एलएसजी को केकेआर पर 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई।

मैच के बाद दहिया ने कहा, ‘क्रेडिट वहीं दिया जाना चाहिए जहां यह होना चाहिए। आखिरी 20 गेंदों के दौरान केकेआर ने हमारे गेंदबाजों पर दबाव डाला। हम वापस जाएंगे और उन चीजों पर गौर करेंगे जिन्हें करने की जरूरत है। एक संभावना है कि हम खुद को उसी स्थिति में पाएंगे, जो हमारे नियंत्रण में है, हम उसे सुधारने की कोशिश करेंगे।’

दहिया ने कहा कि अंतिम ओवर में खतरनाक रिंकू सिंह को आउट करने के लिए एविन लुईस का कैच मैच का टर्निंग पॉइंट था और उन्होंने रिंकू की 15 गेंदों में आतिशी 40 रन की पारी की प्रशंसा की।

आईपीएल 2022 में बल्ले से लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए केएल राहुल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, “केएल ने इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है। वह अपनी टीम के लिए बड़ी लय और जिम्मेदारी के साथ खेले।”

दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्विंटन डी कॉक ने मौजूदा सत्र का सर्वोच्च स्कोर 70 गेंदों में नाबाद 140 रन बनाए, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 51 रन पर 68 * रन बनाए। डी कॉक और राहुल की सलामी जोड़ी ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग साझेदारी की।

डी कॉक और राहुल की सलामी जोड़ी आईपीएल की एक पारी में पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने वाली पहली जोड़ी भी बन गई। क्विंटन डी कॉक ने एक विकेटकीपर के रूप में आईपीएल इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया।

मैच की बात करें तो एलएसजी ने इस मुकाबले में डी कॉक (140) और कप्तान केएल राहुल (68) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 210 रन बनाए।

केकेआर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई। श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए जबकि नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने क्रमश: 42 और 40 रन की तेज पारी खेली। एलएसजी की ओर से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *