Imran Khan : पाकिस्तान में इमरान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई

इस्लामाबाद, 16 मई (हि.स.)। पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है। इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि उनकी हत्या की मुल्क और विदेश में ‘साजिश’ रची जा रही है। यदि उनके साथ कोई अनहोनी होती है तो लोगों को अपराधियों के बारे में एक वीडियो संदेश के माध्यम से पता चल जाएगा। उसे उन्होंने हाल ही में रिकॉर्ड किया है और एक सुरक्षित जगह पर रख दिया है।

इमरान खान ने यह खुलासा पंजाब प्रांत के सियालकोट की रैली में किया था। इमरान के इस दावे के बाद पाकिस्तान की सरकार चौकन्ना हुई। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि प्रांतीय सरकारों को भी खान के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निर्देश के बाद इमरान के लिए पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस एवं अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सुरक्षाकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री के बानी गाला आवास की सुरक्षा के लिए भी पुलिस और फ्रंटियर कोर के 94 जवानों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *