हमें घूमती गेंदों के खिलाफ जल्दी विकेट न खोने का तरीका खोजने की जरूरत : राहुल

मुंबई, 16 मई (हि.स.)। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुछ मैचों में अपने बल्लेबाजों की सामूहिक विफलता पर अफसोस जताते हुए कहा कि घूमती गेंदों के खिलाफ टीम को जल्दी विकेट न खोने का तरीका खोजने की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स ने यहां रविवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ पर मिली 24 रन की जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब पहुंच गई।

राजस्थान और लखनऊ दोनों के अब 13 मैचों में 16 अंक हैं। टूर्नामेंट के अगले चरण में अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों टीमों को एक और जीत की जरूरत है।

मैच के बाद राहुल ने कहा, “दो विकेट गंवाना बुरा था, हम इससे पहले भी मैच हार चुके हैं। इसलिए हमें गेंद के साथ मूवमेंट होने पर अच्छी शुरुआत करने के तरीके खोजने की जरूरत है। हम जो चाहते हैं उसे अंजाम देना लक्ष्य है।”

पहले बल्लेबाजी करते हुए, यशस्वी जायसवाल के 41 और देवदत्त पडिक्कल के 18 गेंदों में बनाए गए 39 रनों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 178 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन ने भी 24 गेंदों में 32 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से रवि बिश्नोई सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने चार ओवरों में 31 रन देकर 2 विकेट लिए।

जवाब में लखनऊ की टीम आठ विकेट पर 154 रन ही बना सकी। 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही क्योंकि ट्रेंट बोल्ट (2/18) ने दो शीर्ष बल्लेबाजों क्विंटन डी कॉक (7) और आयुष बडोनी (0) को तीसरे ओवर की शुरुआत में लगातार गेंदों पर वापस पवेलियन भेज दिया।

राहुल ने कहा, “यह एक अच्छी पिच पर अच्छा लक्ष्य था। नई गेंद गेंदबाजों की सहायता कर रही थी। हम गेंद के साथ अच्छे थे, बल्लेबाजों ने कुछ मैचों में सामूहिक रूप से प्रदर्शन नहीं किया है। हमें वापस जाना होगा और बेहतर होना होगा। पुणे के मुकाबले यह एक बेहतर पिच थी। राजस्थान ने अच्छी गेंदबाजी की।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *