Virat Kohli : इस वजह से विराट कोहली ने बढ़ाया वर्कआउट, कहा- “कौन कहता है कि काम रुक सकता है?”

मुंबई, 13 मई (हि.स.)। कौन कहता है कि काम रुक सकता है? यदि आप अपने काम को लेकर एक समर्पित इंसान हैं, तो काम कभी नहीं रुकता। यदि आपको अपने काम को करने के दौरान आनंद मिलता है, तो आप चाहेंगे ही नहीं कि काम कभी रुके। हाँ, यह बात और है कि आप उस काम में अपना शत-प्रतिशत देकर जल्द से जल्द उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे, लेकिन थकेंगे तो बिल्कुल नहीं।

इसी प्रकार अपने काम को ‘जीने’ वाले देश के चहेते क्रिकेटर विराट कोहली हमेशा ही काम को लेकर समर्पित नज़र आते हैं और स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर अपने वर्कआउट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर विराट कोहली को जिम में वर्कआउट करते देखा गया। कहा जा रहा है कि विराट द्वारा यह वर्क आउट आज होने वाले आरसीबी के मैच लिए किया जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फिटनेस पर काफी ज़्यादा ध्यान देते हैं। लेकिन भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट में फिटनेस को एक अलग ही लेवल पर पहुँचा दिया है।

दरअसल विराट ने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप के अपने हैंडल से वर्क आउट का बहुत ही दिलचस्प वीडियो शेयर किया है, जिसे पोस्ट करने के साथ ही उन्होंने कहा है कि कौन कहता है कि काम रुक सकता है?

आईपीएल अब जैसे-जैस खिताब के दरवाजे की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टूर्नामेंट का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। इस प्रकार इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न का रोमांच चरम पर है। आज विराट की टीम रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा, जो इस सीज़न का 60वां मैच होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

आरसीबी को प्लेऑफ में क्वॉलीफाई करने के लिए कम से कम एक जीत की दरकार है। टीम के अहम् खिलाड़ी होने के नाते विराट की जिम्मेदारियाँ काफी हद तक बड़ी हुई हैं, जो वर्क आउट के रूप में उनकी कहानी बयान कर रही हैं। बैंगलोर ने 15वें सीज़न में अब तक 12 मैच खेले हैं, जिनमें 7 जीते और 5 हारे हैं। यदि आरसीबी को प्लेऑफ में क्वॉलीफाई करना है, तो उसे आज का मुकाबला जीतना होगा।

विराट कोहली के स्कोर पर यदि नज़र डालें, तो आईपीएल 2022 में अबतक 11 मुकाबलों में 21.60 की एवरेज से उन्होंने 216 रन बनाए हैं। इस दौरान स्ट्राइक रेट 111.92 और बेस्ट स्कोर 58 रन रहे हैं। वहीं, कोहली ने आईपीएल के मौजूदा सीज़न में अब तक 20 चौके और चार छक्के लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *