Postponed : श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला : शाही ईदगाह के सर्वे की मांग पर टली सुनवाई

मथुरा, 10 मई(हि.स.)। शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे पर मंगलवार अदालत में सुनवाई नहीं हो सकी है। काशी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की तरह शाही ईदगाह मस्जिद के भी सर्वे की मांग की थी। मंगलवार को कोर्ट में शोकावकाश के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। इसके चलते अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख एक जुलाई तय की है। अधिवक्ता महेन्द्र का कहना है कि ईदगाह में स्वास्तिक, ओम, कमल जैसे हिंदू निशान मौजूद हैं। इनकी वीडियोग्राफी होनी चाहिए।

गौरतलब हो कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान भूमि विवाद संख्या 950/2020 के केस में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने कोर्ट में सोमवार प्रार्थना पत्र दिया है।

उन्होंने बनारस के सीनियर सिविल जज की ओर से अधिवक्ता कमीशन संबंधी आदेश का हवाला देकर मांग की है कि शाही ईदगाह का भी अधिवक्ता कमीशन के माध्यम से सर्वे कराया जाए। मंगलवार को दो अधिवक्ताओं की अचानक मौत के चलते कोर्ट में काम नहीं हो सका। इसके चलते सीनियर सिविल जज की अदालत ने अगली सुनवाई के एक जुलाई की तारीख तय की है। वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह व ईदगाह के इंतजामिया कमेटी के सचिव एडवोकेट तनवीर अहमद ने बताया अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख एक जुलाई तय की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *