Encounter : कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के कमांडर समेत दो आतंकी

कुलगाम, 08 मई (हि.स.)। कुलगाम जिले के देवसर इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तान का रहने वाला और दूसरा स्थानीय आतंकी शामिल है।

सुरक्षाबलों को शनिवार देर रात के बाद देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर कुलगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी जारी रखी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के दो आतंकियों को मार गिराया है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम के देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में रविवार सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ अब खत्म हो चुकी है। इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले हैदर के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का कमांडर था। मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी स्थानीय है और उसकी पहचान कुलगाम निवासी शहबाज शाह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अभी भी तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *