Delhi Government : दिल्ली सरकार ने शहीद कोरोना योद्धाओं के परिजनों को दी 36 करोड़ रुपये की सम्मान राशि- सिसोदिया

नई दिल्ली, 02 मई (हि.स.)। केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली वासियों की जान बचाते हुए स्वयं शहीद होने वाले कोरोना योद्धाओं के परिवारों को अबतक 36 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दे चुकी है। शहीद कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने व मुश्किल समय में उनके परिवार का साथ देने के क्रम में सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दो कोरोना योद्धाओं के परिवारों को क्रमश: शालीमार गार्डन व दिलशाद गार्डन स्थित उनके घर जाकर एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान प्रदान की।

उल्लेखनीय है कि लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में बतौर नर्सिंग ऑफिसर कार्यरत राजकुमार अग्रवाल जी व गुरु तेगबहादुर अस्पताल में बतौर स्टोर पर्चेज सुपरवाईजर तैनात अजय कुमार जी महामारी के दौरान मरीजों की सेवा करते हुए हुए स्वयं संक्रमित हो गए और अपनी जान गंवा दी। इन कोरोना योद्धाओं के बलिदान के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा उनके परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि सौंपी गई।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना महामारी के मुश्किल दौर में देश व समाज के लिए कोरोना से लड़ने का काम किया और कई कोरोना योद्धाओं ने लोगों की जान बचाते हुए स्वयं अपनी जान कुर्बान कर दी। आज पूरा देश इन वीर कोरोना योद्धाओं के बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के बहादुरी और त्याग की मिसाल को हम कभी नहीं भूल पाएंगे। हम वादा करते है कि दिवंगत के बाद उनके परिवार के हर दुख हर मुश्किल में दिल्ली सरकार सदैव उनके साथ खड़ी रहेगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी पूरे विश्व के लिए अप्रत्याशित थी। इसने हर व्यक्ति के मन में डर पैदा कर दिया था, लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने आगे आते हुए न केवल लोगों के मन से ये डर निकालने का काम किया बल्कि दिन-रात चौबीसों घंटे रात काम करते हुए मरीजों की सेवा की और दिल्ली वासियों को सुरक्षित रखा। हमारे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सहायक स्टाफ, सफाई-कर्मचारियों सहित हजारों कोरोना योद्धाओं ने संक्रमितों की परिवार के सदस्य के रूप में सेवा की और दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया। मानवता को बचाने के प्रति उनके समर्पण व वीरता को हम सलाम करते है। देश सदैव उनके इस बलिदान का ऋणी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *