कुशीनगर एयरपोर्ट को जून तक मिलेगी 54 करोड़ की सड़क

कुशीनगर, 29 अप्रैल (हि.स.)। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जून तक फोरलेन टू टर्मिनल बिल्डिंग तक सड़क और ड्रेनेज सिस्टम मिल जाएगा। 54 करोड़ की लागत वाली इस परियोजना का कार्य गति पकड़ चुका है। कार्य पूर्ण होने के साथ एयरपोर्ट तक पहुंच सुगम होगी, साथ ही बारिश के दिनों में रनवे पर जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

परियोजना पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 33 करोड़ खर्च कर रहा है। राज्य सरकार ने 21 करोड़ वहन किया है। एयरपोर्ट की चारदीवारी तक यानी 1.08 किमी सड़क एवं ड्रेनेज पर राज्य सरकार ने 21 करोड़ खर्च कर निर्माण कराया। चारदीवारी के भीतर का कार्य एयरपोर्ट अथॉरिटी को कराना था। अथॉरिटी ने दिसम्बर माह में 33 करोड़ की धनराशि आवंटित कर चेक जिला प्रशासन को सौंप दिया। कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग ने तत्काल कार्य भी शुरू करा दिया। सड़क के बन जाने से एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग तक यात्रियों की सीधी पहुंच होगी।

इस सड़क के बन जाने से बिहार के जिलों एवं गोरखपुर से आने वाले यात्री सीधे एयरपोर्ट से गंतव्य तक आवागमन कर सकेंगे। यात्रियों का समय बचेगा और ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। वर्तमान में यात्री शहर से होकर आ जा रहे हैं। यातायात जाम से यात्रियों को विमान छूटने का भय बना रहता है। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि कार्यदाई संस्था से बरसात पूर्व तक कार्य पूरा करने की अपेक्षा की गई है। लोनिवि के अधिशासी अभियंता हेमराज ने बताया कि टीम को तय समयावधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *