Arrested : असम: बंगाईगांव में एक और जिहादी गिरफ्तार

बंगाईगांव (असम), 24 अप्रैल (हि.स.)। बंगाईगांव में पुलिस ने अभियान चलाकर फिर एक जिहादी को गिरफ्तार किया। बंगाईगांव जिला के मानिकपुर थाना क्षेत्र के भंडारा से सैयद अहमद (25) नामक जिहादी को गिरफ्तार किया गया। हालांकि एक और जिहादी हमीदुल इस्लाम पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

हमीदुल जोगीघोपा के पालीरतौल का रहने वाला बताया गया है। हमीदुल एक बाइक मैकेनिक है। सैयद अहमद गिरफ्तारी पिछले दिनों गिरफ्तार जिहादी इमरान हुसैन के कबूलनामे के आधार पर की गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इमरान हुसैन ने बरपेटारोड के ढकलियापारा में दो चरणों में शिविर लगाया था और जेहाद से संबंधित शिविर में कई युवाओं को प्रशिक्षित कर चुका है। पुलिस ने जिहादी के पास से बैंक पासबुक और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

बरपेटा और बंगाईगांव से अब तक दर्जनों जिहादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी बांग्लादेश के जिहादी संगठन अंसार उल्ला बांग्ला टीम के इशारे पर भारत में काम कर रहे हैं। बरपेटा से एक बार 6, दूसरी बार 5 तथा बंगाईगांव में त्रिपुरा से तीन जिहादियों को गिरफ्तार कर लाया गया था। इनके अलावा भी अन्य जिहादियों पर पुलिस की नजर है। माना जा रहा है कि आगे की पूछताछ के बाद और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *