Varun Dhawan: बर्थडे स्पेशल 24 अप्रैल: वरुण धवन ने बतौर सहायक निर्देशक की थी करियर की शुरुआत

अभिनय के साथ-साथ अपने आकर्षक व्यक्तित्व और डांस के लिए मशहूर फिल्म अभिनेता वरुण धवन का 24 अप्रैल, 1987 में महाराष्ट्र में हुआ। वरुण के पिता डेविड धवन और भाई रोहित धवन फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक हैं, लेकिन वरुण ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए कभी भी उनके नाम का सहारा नहीं लिया। वरुण ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म ‘माई नेम इज खान’ से की। करण जौहर के निर्देशन में बनी शाहरुख खान और काजोल अभिनीत इस फिल्म में वरुण ने बतौर सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था।

इसके बाद साल 2012 में वरुण को निर्देशक करण जौहर के साथ दोबारा काम करने का मौका मिला, लेकिन इस बार वरुण ने करण की फिल्म में सहायक निर्देशक नहीं, बल्कि अभिनेता के रूप में काम किया और यह फिल्म थी ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर ‘।

इस फिल्म से वरुण पहली बार रुपहले पर्दे पर अभिनय करते नजर आये। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

इसके बाद वरुण ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। अपने आठ साल के अभिनय करियर में जहां कई फिल्मों में रोमांटिक-कॉमेडी भूमिका निभाई, वहीं फिल्म ‘बदलापुर’ में राघव का किरदार निभा कर हर किसी को अचंभित कर दिया। इसके अलावा उन्होंने डांस थीम पर आधारित फिल्मों में भी काम किया और अपने शानदार डांस के लिए मशहूर हुए। वरुण की प्रमुख फिल्मों में हम्पटी शर्मा की दुल्हनियां, एबीसीडी, दिलवाले, ढिशुम, जुड़वां 2 , कलंक, स्ट्रीट डांसर 3 डी आदि शामिल हैं।

वरुण की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने 24 जनवरी, 2021 को अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड और फैशन डिजाइनर नताशा दलाल के साथ शादी रचाई। इस शादी में उनके परिवार और करीबी लोग ही मौजूद रहे।दोनों की शादी की तस्वीरें काफी वायरल भी हुई थी।

वरुण धवन सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और उनके फैन फ्लोइंग लाखों में हैं। वर्कफ़्रंट की बात करे तो वरुण धवन जल्द ही फिल्म ‘जुग जुग जियो’, ‘भेड़िया’ और ‘बवाल’ में नजर आएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *