Boris Johnson -Narendra Modi: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच हुई प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (हि.स.)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को यहां हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच कुछ महत्वपूर्ण समझौते हुए।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन गुरूवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे। उनकी यात्रा की शुरूआत गुजरात के अहमदाबाद से हुई। शु्क्रवार सुबह वह राजधानी दिल्ली पहुंचे, जहां राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया।

जानसन ने शानदार स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा, “ मुझे नहीं लगता कि चीजें हमारे बीच (भारत-ब्रिटेन) कभी उतनी मजबूत या अच्छी रही हैं जितनी अभी हैं।’

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई।

चर्चा है कि जानसन और मोदी के बीच रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर भी चर्चा हुई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *