G Kishan Reddy : गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश गुरुपर्व के मौके पर प्रधानमंत्री जारी करेंगे डाक स्टैंप और सिक्का

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश गुरुपर्व के मौके पर लालकिले में भव्य आयोजन करेगा। 20 और 21 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में शब्द कीर्तन, श्री रेहरास साहिब का पाठ के साथ 400 रागी जत्था कीर्तन करेंगे। 20 अप्रैल को इस आयोजन का उद्घाटन केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे और 21 अप्रैल यानि कार्यक्रम के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश उत्सव में डाक स्टैंप और सिक्का जारी करेंगे। इस मौके पर भव्य लेजर लाइट शो भी होगा।

सोमवार को इस आयोजन की जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेसवार्ता में संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि कार्यक्रम उद्देश्य गुरु तेग बहादुर साहिब के योगदान को जनजन तक पहुंचाना है। देश में पिछले 70 सालों में पहली बार इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। लाल किले के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस भव्य कार्यक्रम में देश की प्रमुख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटियां भी भाग लेंगी। इसके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री सहित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *