आईपीएल में बतौर कप्तान जीत मिलना एक अद्भुत अहसास : राशिद खान

पुणे, 18 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात टाइटन्स के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रविवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस लीग में बतौर कप्तान जीत मिलना एक अद्भुत अहसास है।

डेविड मिलर के नाबाद अर्धशतक और राशिद खान की तेज पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस को रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया।

मैच के बाद राशिद ने कहा, “आईपीएल में यह एक अद्भुत एहसास है, टीम का नेतृत्व करना एक सपने के सच होने जैसा है। बस हम खेल को गहराई तक ले जाना चाहते थे। हम अंतिम 7 ओवरों में 90 रन का पीछा करने में सक्षम थे, और वह योजना थी। हम खेल को जितना संभव हो सके ले जाने की कोशिश कर रहे थे। मैंने पहले 5 मैचों में बल्लेबाजी नहीं की है, यही चर्चा थी, इसलिए मैं जिम्मेदारी लेना चाहता था।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते थे कि दो बल्लेबाज बड़ा स्कोर करें, मैंने अभी मिलर के साथ चर्चा की और हमने गेंद पर जोर से प्रहार करने की कोशिश की। मुझे कदम बढ़ाने और जिम्मेदारी लेने की जरूरत थी, बस खुद को पीछे नहीं हटाना चाहता था और यही योजना थी।”

डेविड मिलर की नाबाद 94 रनों की सनसनीखेज पारी और राशिद खान की 21 गेंदों में खेली गई 40 रनों की तेज पारी की बदौलत गुजरात ने 170 रनों के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

गुजरात टाइटंस की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की छह मैचों में पांचवीं हार है। गुजरात वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि सीएसके आखिरी स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस से ठीक ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *