पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर युद्धक विमानों से बरसाए गोले, छह की मौत

काबुल, 16 अप्रैल (हि.स.)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकियों के हमले में सेना के सात जवानों की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर युद्धक विमानों से गोले बरसाए । इस हमले में छह लोगों की मौत हुई है। तालिबान और पाकिस्तान सेना के बीच गोलीबारी भी हुई है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी सेना के सात जवान मारे गए थे। वहां लगातार टीटीपी आतंकी सेना व पुलिस पर हमले कर रहे हैं। अब पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के कुनार, खोस्त और चोगम और पेचामेला पर हवाई बमबारी की। दावा किया गया है कि पाकिस्तानी हमलों में एक महिला और पांच बच्चों की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान के कुनार और खोस्त प्रांत पाकिस्तान सीमा के पास स्थित हैं। टीटीपी ठिकानों पर पाकिस्तानी हमलों के जवाब में तालिबान और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी भी हुई है। हमले में पाकिस्तानी सेना द्वारा तुर्की से मिले ड्रोन, टीबी-2 का इस्तेमाल किये जाने की जानकारी भी सामने आ रही है। दावा किया गया है कि खोस्त और कुनार क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ तालिबान अतिरिक्त सैन्य बल जुटा रहा है। इस लड़ाई में टीटीपी के लड़ाके भी तालिबान के साथ पाकिस्तानी सेना से मोर्चा ले रहे हैं। इसके अलावा वे पाकिस्तान के भीतर भी आतंकी हमले कर रहे हैं। टीटीपी ने बाजौर में पाकिस्तान के एक सैन्य अड्डे पर जोरदार हमले का दावा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *