Arun Singh : बाबा साहब के सपनों को साकार कर रही मोदी सरकार: अरुण सिंह

गाजियाबाद, 14 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य अरुण सिंह ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार की कई योजनाओं का लाभ सबसे ज्यादा अनुसूचित वर्ग को मिला है। आयुष्मान कार्ड से इलाज हो या फिर आवास या शौचालय।

सिंह भाजपा महानगर इकाई के तत्वावधान में हिंदी भवन में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती पर आयोजित सामाजिक समरसता विचार संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने केंद्र और राज्य की योजनाओं से मिलने वाले लाभ के बारे में बताने के लिए ‘लाभार्थी संपर्क अभियान’ चलाया था। इस अभियान में भी दलित समुदाय से बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है, सबसे ज्यादा विकास गरीबों का हो रहा है। अरुण कुमार ने कहा कि गरीब सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति के हैं, इसलिए तमाम ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे उनको लाभ हो सके। प्रधानमंत्री ने जनधन योजना के माध्यम से कोरोना काल जैसे संकट में गरीबों के बैंक खातों में पैसा दिया। गरीबों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं, जिससे कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रह सके।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बहुत से नेता हुए, कोई दलित नेता के नाम से जाना गया, कोई आदिवासी नेता के नाम से, कोई किसान नेता के नाम से जाना गया और कोई पिछड़े वर्ग के नेता के नाम से जाना गया। सभी लोगों ने अपनी छवि को उस नाम के साथ जोड़ते हुए जीवन में नेतृत्व किया, लेकिन किसान नेता कहलाने वाले से ज्यादा काम हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने किया। दलित नेता के रूप में जाने गए नेताओं से भी ज्यादा काम दलित वर्ग के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने किया। सही मायने में डॉ.अंबेडकर के सपनों को हमारे प्रधानमंत्री मोदी पूरा कर रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक अजीत पाल त्यागी ने बाबा साहब को देश को सकारात्मक दिशा में ले जाने वाला सच्चा प्रणेता बताया। महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि आज संविधान निर्माता के सम्मान में प्रत्येक मंडल और बूथों पर उनके चित्र पर माल्यार्पण करने के कार्यक्रम आयोजित किए गए। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता बाबा साहब के सपनों और उनकी नीतियों का अनुसरण करने के लिए वचनबद्ध है।

कार्यक्रम में राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप भी मौजूद रहे। संगोष्ठी को विधायक एवं पूर्व राज्यमंत्री अतुल गर्ग, पूर्व डिप्टी मेयर राजेश्वर प्रसाद समेत कई प्रमुख लोगों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जयवीर सिंह जाटव तथा संचालन महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान और पार्षद प्रदीप चौहान और महामंत्री सुशील गौतम ने संयुक्त रूप से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *