Sanjay Raut: वीर सावरकर को भारत रत्न दे केंद्र सरकार: संजय राऊत

शिवसेना ने विशिष्ट नेताओं को अग्रिम जमानत मिलने पर उठाए सवाल

मुंबई, 14 अप्रैल (हि. स.)। शिवसेना प्रवक्ता तथा राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने मांग की है कि केंद्र सरकार को अति शीघ्र स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका विरोध कोई भी राजनीतिक दल नहीं करेगा। राऊत ने कहा कि इस समय सिर्फ कुछ विशिष्ट नेताओं की अग्रिम जमानत मिल रही है। इस तरह की राहत महाविकास आघाड़ी के नेताओं को क्यों नहीं मिल रही है, यह अपने आपमें बड़ा सवाल है।

शिवसेना नेता राऊत ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक के सरसंघचालक ने अखंड हिन्दुस्थान की बात की है, उसका स्वागत है लेकिन भाजपा केंद्र सरकार में पहुंचने के बाद देश को विभाजित करने का काम कर रही है। जिन राज्यों में चुनाव होने वाले रहते हैं, वहां पर भाजपा धार्मिक तनाव पैदा कर माहौल बिगाडऩे का काम कर रही है। रामनवमी के पावन पर्व पर भी भाजपा ने इसी तरह का प्रयास किया, जिससे मुंबई सहित कई इलाकों में तनाव की स्थिति बन गई लेकिन पुलिस ने स्थिति नियंत्रित कर लिया है।

संजय राऊत ने कोर्ट पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। संजय राऊत ने कहा कि कोर्ट में पक्षविशेष के विशिष्ट नेताओं को अग्रिम जमानत की दी जा रही है, जबकि इसी तरह की राहत महाविकास आघाड़ी के नेताओं को नहीं मिल रही है। इससे कोर्ट के प्रति जनता में अविश्वास की भावना उभरने लगी है, जो देशहित में नहीं है।

उल्लेखनीय है कि मुंबई बैंक में धोखाधड़ी मामले के आरोपित विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर की अग्रिम जमानत की याचिका सेशन कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था लेकिन हाई कोर्ट ने प्रवीण दरेकर को अग्रिम जमानत दे दिया है। इसी तरह सेव आईएनएस विक्रांत मामले में सेशन कोर्ट ने भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया तथा उनके बेटे नील सोमैया की अग्रिम जमानत की अर्जी नामंजूर कर दिया था लेकिन इसके बाद हाई कोर्ट ने इन दोनों को अग्रिम जमानत दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *