Graeme Swann: चेन्नई सुपर किंग्स से सबक ले मुंबई इंडियंस : ग्रीम स्वान

मुंबई, 13 अप्रैल (हि.स.)। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने सुझाव दिया है कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से सबक लेकर आईपीएल 2022 में जीत की राह पर लौटना चाहिए।

सीएसके ने मंगलवार को आरसीबी को हराकर इस आईपीएल संस्करण की अपनी पहली जीत दर्ज की, जबकि मुंबई इंडियंस अभी भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में है और स्वान ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पिच पर आक्रामक होकर सीएसके की तरह खेलने की सलाह दी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर स्वान ने कहा, “मुंबई इंडियंस को मूल रूप से सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ जो किया उससे सीख लेने की जरूरत है और आगे जाकर उसकी नकल करने की जरूरत है। अगर वे अति-आक्रामक इरादे के साथ जा सकते हैं, तो वे जीतने में सक्षम होंगे। (उनके आगामी मैच)। जहां तक पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी जीत का सवाल है, वे बहुत आक्रामक पक्ष हैं और मुंबई इंडियंस को आग से लड़ना होगा और मुझे लगता है कि मुंबई यही करेगी।”

स्वान ने आगे कहा कि मुंबई और चेन्नई जैसी टीमों के लिए – जिन्हें लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा – बॉडी लैंग्वेज को आगे जाकर सकारात्मक होना होगा।

स्वान ने कहा, “कोई भी कोच या कोई भी कप्तान अपने खिलाड़ियों से मैदान पर अधिक तीव्रता और अधिक मेहनत की उम्मीद करता है और खिलाड़ियों को भी उसपर खरा उतरने की जरूरत है। आप भले ही कुछ मैच हारें हों, लेकिन आपका बॉडी लैंग्वेज सकारात्मक होना चाहिए।”

बता दें कि आईपीएल 2022 में अभी तक चेन्नई और मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। चेन्नई ने जहां पांच मैचों में केवल एक जीत दर्ज की है, वहीं मुंबई ने अभी तक चार मैच खेले हैं और टीम को चारों में हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *