Shreyas Iyer: पृथ्वी एक ऐसे बल्लेबाज, जो पावरप्ले में खेल को बदल सकते हैं : श्रेयस अय्यर

मुंबई, 11 अप्रैल (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने डीसी के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पावरप्ले में खेल को बदल सकते हैं।

दिल्ली ने रविवार को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 44 रनों से जीत दर्ज की।

श्रेयस ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पृथ्वी एक ऐसा बल्लेबाज है जो पावरप्ले में खेल को बदल सकता है। मैं उसके साथ पहले भी खेल चुका हूं, जाहिर है, वह अच्छे शॉट मारता है और यहां तक कि एक कप्तान के रूप में, मैं यह नहीं समझ सकता कि उसके लिए मैदान पर कैसे फील्ड सेट किया जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “पृथ्वी एक ऐसा बल्लेबाज है जो स्पिनरों के खिलाफ वास्तव में बड़े शॉट नहीं लगाता, चूंकि उन्होंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, इसलिए मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की। मुझे लगा कि वरुण और सुनील वास्तव में अनुभवी गेंदबाज हैं, और वे उस समय उसे समय रोक सकते थे और हमें वापसी दिला सकते थे।”

श्रेयस ने आगे कहा कि इतने बड़े लक्ष्य वाले मैचों में जीत के लिए उनकी टीम को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “हमें मिल रही शुरुआत के बारे में बिल्कुल चिंता नहीं है। लेकिन जब आप 214-215 के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको वास्तव में अच्छी शुरुआत करने की जरूरत होती है। और, आप जानते हैं, आप दो बार नहीं सोच सकते कि गेंदबाज क्या करने जा रहा है, क्योंकि आपको पहली गेंद से ही आक्रामक मानसिकता रखनी होगी और एक गलती आपको आउट कर सकती है।”

इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 215 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 29 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए, वहीं. डेविड वॉर्नर ने 45 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 61 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान रिषभ पंत ने 14 गेंदों पर 2 चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 27 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से आखिर में शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों पर नाबाद 29 और अक्षर पटेल ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रनों की आतिशी पारी खेली। केकेआर की तरफ से वरूण चक्रवर्ती ने 2 व उमेश यादव ने 1 विकेट लिया।

जवाब में केकेआर की टीम 19.4 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई। केकेआर की ततरफ से श्रेयस अय्यर ने 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली की तरफ से स्टैंडआउट परफॉर्मर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट हासिल किए और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *