Congress : डीएपी के दाम बढ़ने से किसानों का बढ़ा संकट : कांग्रेस

नई दिल्ली, 01 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस बढ़ती महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार पर लगातार हमलावर है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि पहले तो पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाए फिर इस सरकार ने डीएपी के दाम बढ़ा दिए। इससे किसानों को महंगाई की दोहरी मार झेलनी पड़ेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि डीएपी पर अब किसानों को प्रति बोरी 150 रुपये अधिक देना पड़ेगा। पहले किसान एक बोरी 1200 रुपये में खरीदते थे और अब उन्हें 1350 रुपये एक बोरी के चुकाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं बीते कुछ दिनों में इसके दाम में 6.40 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। सुरजेवाला ने कहा कि किसान लंबे समय से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग कर रहे हैं लेकिन केन्द्र सरकार ने किसानों की इस मांग को अनसुना कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस बढ़ती महंगाई और पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र की भाजपा सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में विजय चौक पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *