Kho-Kho Competition : अन्तर विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता में आठ टीमों ने बनाई क्वाटर फाइनल के लिए जगह

धर्मशाला, 28 मार्च (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, नई दिल्ली के तत्त्वावधान में आयोजित की जा रही अन्तर विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए लीग मैचों में जीत दर्ज करने वाली आठ टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

सोमवार को हुए लीग मैचों के दौरान काफी रोचक मुकाबले देखने को मिले। दिन की शुरुआत शिवाजी विवि. कोल्हापुर और दवानागरी विवि के बीच जबरदस्त मुकाबले से हुई। इस मैच में शिवाजी विवि ने दवानागरी विवि को 15-13 से हराया। वहीं दूसरे मैच में सावित्रीबाई फुले विवि पुणे ने के.आई.आई.टी. भुवनेश्वर को 18-15 से हराया।

वहीं कालीकट विवि ने महा ऋषि दयानंद विवि रोहतक हरियाणा को 18-04 के एक तरफा मुकाबले में हराया। वहीं पंजाब विवि, चंडीगढ़ ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यू.पी. विवि को 26-15 से करारी मात दी। इसके साथ ही के.आई.आई.टी. भुवनेश्वर ने पंजाबी विवि पटियाला को 15-13 के मुकाबले में हराया। दवानागरी विवि ने डी.ए.वी. विवि जालंधर, पंजाब को 17-16 के कड़े मुकाबले में मात दी। इसके अलावा डॉ. बी.ए.एम. विवि, औरंगाबाद ने कालीकट विवि को 21-14 से हराया।

अन्तर विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता में चार जोन से कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। दूसरे दिन के लीग मैच के मुकाबले के बाद केवल आठ टीमें ही मंगलवार से शुरू होने वाली क्वाटर फाइनल में हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *